Saturday, April 5, 2008

hindi joke

पुलीस में सिपाही की भर्ती परीक्षा में प्रश्न पूछा गया : ''अगर लोगों की भीड़ इकट्ठी होकर गड़बड़ कर रही हो तो उस भीड़ को तितर-बितर करने के लिये तुम क्या करोगे ?''''चन्दा उगाहना शुरू कर दूंगा,'' उम्मीदवार ने जवाब दिया।


एक जहाजी लड़ाई के जमाने के तजुर्बे सुना रहा था। ''एक रोज मुझे एक तारपीडो सीधा हमारे जहाज की की तरफ आता हुआ दिखाई दिया!''''पर शुक्र है खुदा का कि वह हमारा ही निकला!''


एक सिपाही : तुम फौज में भरती क्यों हुये ? दूसरा सिपाही : मेरे बीबी है नहीं, और मैं लड़ाका मिजाज का हूं, लेकिन तुम कैसे भरती हुये ? पहला सिपाही : इसलिये कि मेरे बीबी है और मैं शान्ति चाहता हूं।


मरीज : सच-सच बताइये डॉक्टर साहब, मेरे बचने की कितनी सम्भावना है ?डॉक्टर : सौ प्रतिशत! आंकड़े बताते हैं कि इस रोग में दस में से नौ आदमी मरते हैं - और मेरे दस मरीजों में से नौ मर चुके हैं। तुम दसवें हो!


एक महिला (थर्मामीटर गलत पढ़कर फोन पर) : डॉक्टर साहब, कृपया जल्दी आइये। मेरे पति का टेम्परेचर 120 है। डॉक्टर : अगर ऐसा है तो फिर मेरा काम नहीं! आप फायर ब्रिगेड को फोन कीजिये।------------ --------- --------- --------- -----raj- --------- --------- --------- ---

No comments:

Post a Comment

1