Sunday, April 6, 2008

hindi joke

एक उपदेशक ने मद्यनिषेध पर भाषण दिया। अन्त में पूछा - ''अच्छा मान लीजिये, मैं एक बालटी पानी और एक बालटी शराब मंगाकर यहां रख दूं और एक गधे को को बुलवाऊं तो वह किस बालटी में मुंह डालेगा ?''
श्रोता - ''पानी की बालटी में''
उपदेशक - ''आखिर क्यों ?''
श्रोता - ''वह गधा जो ठहरा !''

पति-पत्नी आपस में बातें कर रहे थे।
पति - ''मेरे लिये 11 का अंक हमेशा ही शुभ रहा है। 11वें महीने की 11 तारीख को 11 बजे हमारी शादी हुई। हमारे मकान का नंबर भी 11 है। एक रोज मुझे 11 बजकर 11 मिनिट और 11 सेकण्ड पर किसी ने बताया कि आज बड़ी रेस होने वाली है। मैंने सोचा कि मेरे लिये 11 के नम्बर में जरूर चमत्कार छिपे हुये हैं, मैं गया और 11वें नम्बर की रेस के लिये 11 वें घोड़े पर 11 हजार रूपये लगा दिये।''
पत्नी - ''और घोड़ा जीत गया ?''
पति - ''यही तो रोना है! कम्बख्त 11वें नम्बर पर आया!''


छतरी लेने नहीं जाऊंगा





तीन आदमी, दो अधेड़ और एक युवा, किसी बीयर बार में बीयर पीने गये। जब वह पीने लगे तो एक आदमी बोला - ''लगता है बाहर बारिश हो रही है।'' गरमागरम बहस के बाद तय हुआ कि उम्र में सबसे छोटा छतरी लेने के लिये घर जाये। लड़का गुर्राया - ''मेरे जाने पर तुम मेरी सारी बीयर पी जाओगे।'' उसे इतमीनान दिलाया गया कि नहीं पीयेंगे, उसके हिस्से की ज्यों की त्यों रखी रहेगी। तब कहीं छोटे मियां छतरी लेने चले।
रात गहराने लगी पर छोटे मियां नहीं लौटे। अन्त में एक बोला - ''क्यों न उन हजरत के हिस्से की भी पी ही ली जाये। अब तो वे आने से रहे।''
दूसरा बोला - ''मैं भी यही सोच रहा था। आओ पी लें।''
बार के एक कोने की छोटी सी खिड़की से तेज आवाज आई - ''अगर पीओगे तो मैं छतरी लेने नहीं जाऊंगा।''

एक आदमी को एक बढ़िया किस्म की शराब की बोतल उपहार स्वरूप मिली। वह उसे लेकर लपकता हुआ घर की ओर जा रहा था। बोतल मिलने की खुशी में वह इतना मगन था कि सड़क पर आती हुई मोटरकार से बचकर निकल न सका। लिथड़ गया। उठकर लंगड़ाता हुआ सड़क पार कर रहा था कि कुछ पतली गर्म चीज टांग पर से बहती हुई मालूम हुई।
''हे प्रभु'' वह दुआ करने लगा।
''यह खून हो।''

मेजर - ''इतना ज्यादा क्यों पीते हो ? तुम्हें खबर है कि अगर तुम्हारा रिकार्ड अच्छा रहा होता तो अब तक तुम सूबेदार हो गये होते।''
जवान - ''माफ कीजिये सर, मगर बात यह है कि जब दो घूंट मेरे अन्दर पहुंच जाते हैं तो मैं अपने आपको कर्नल समझने लगता हूं।''

दो दोस्त आपस में बाते कर रहे थे।
पहला - ''यार आजकल मुझे नींद नहीं आती।''
दूसरा - ''अच्छा! फिर तुम इसका क्या उपाय करते हो ?''
पहला - ''आध-आध घण्टे पर व्हिस्की का एक पैग पी लेता हूं।''
दूसरा - ''इससे कुछ फायदा होता है ?''
पहला - ''नहीं, पर जागना सफल तो हो जाता है।''

पत्नी : तुम हमेशा मेरा फोटो अपने बटुए में रखते हो, क्यों ?
पति : जब भी कोई समस्या होती है, चाहे कितनी ही बड़ी क्यों न हो, मैं तुम्हारा फोटो देख लेता हूं और समस्या दूर हो जाती है।
पत्नी (इतराते हुये) : देखा, मैं तुम्हारे लिये कितनी चमत्कारी हूं।
पति : हां! मैं तुम्हारा फोटो देखता हूं फिर अपने आप से पूछता हूं कि क्या कोई समस्या इससे बड़ी भी है ?



प्रेमिका : जब हमारी शादी हो जायेगी मैं तुम्हारी सारी चिन्तायें और कष्ट बांट लूंगी।
प्रेमी : मुझे तुमसे यही उम्मीद है, लेकिन मेरी जिंदगी में कोई चिन्ता या कष्ट नहीं है।

प्रेमिका : वो तो इसलिये क्योंकि अब तक हमारी शादी नहीं हुई है।


बड़ों का सम्मान





पुत्र : मां, आज सुबह जब मैं पापा के साथ बस में आ रहा था तो उन्होंने एक औरत के लिये मुझसे अपनी सीट छोड़ने को कहा।
मां : बेटा, ये तो अच्छी बात है। बड़ों का सम्मान करना चाहिये।
पुत्र : मगर मां, मैं तो पापा की गोद में बैठा हुआ था।


''पांच सौ बाइस रूपये, मैडम'', दुकानदार ने सामान पैक करते हुये कहा । महिला ने जब पैसे निकालने के लिये अपना पर्स खोला तो दुकानदार ने लक्ष्य किया कि उसके पर्स में टीवी का रिमोट भी रखा हुआ है।
''तो आप टीवी का रिमोट भी साथ लेकर ही चलती हैं।'' दुकानदार ने मुस्कुराते हुये कहा ।
''नहीं'' महिला ने जवाब दिया, ''लेकिन मेरे पति ने जब मेरे साथ बाजार चलने से मना कर दिया तो मैंने सोचा कि यही सबसे अच्छा प्रतिशोध है जो मैं उससे ले सकती हूं।''

No comments:

Post a Comment

1