Monday, August 17, 2009

प्यारे प्यारे हिन्दी एस एम् एस --1




१=

जाने कौनसी मंजिल पायेगा,ये कारवाँ दिल का

क्या मिलेगा राह-ए-आरजू मे,मेहमाँ दिल का

ऐसा मिले हमसफ़र, तो कही न ठहरे हम

ख़ुद हो के बेखुद साथ चलेगा आसमाँ दिल का


२=मिलता गर हमको रास्ता कोई ,तो हम भी ठिकाना पा लेते
अपनी किस्मत ने रखां तनहा,वर्ना हम भी जमाना पा लेते
जो भी बजाना चाहा,हर साज तोड़ दिया अपनी तकदीर ने
महफिल मे जिंदगी की वर्ना,हम भी कोई तराना गा लेते



३=अश्को से शिकवा नही,खुशियों मोहब्बत नही
तोडे कोई दिल फिर भी,हमे उनसे शिकायत नही
जलाई तकदीर ने बहारे, हसरतों के गुलशन की
जिंदा रहके भी मुझे अब,जीने की हसरत नही

४=
इस जहाँ मे मेरे होने का कब सुबूत था
मुझ मे मैं ही कहाँ मौजूद था
चलते फिरते जिस्म को कैसे कहूँ जिंदगी
ढुंढते ढुंढते थक गया जिसे वो मेरा वजूद था

५=
मंझधार मे है मेरी कश्ती,साहिल कहाँ है क्या जाने
चल रहा हूँ मैं डगर अपनी,मंजिल कहाँ है क्या जाने
यू तो खिल जाता है फूल,एक दिन सहरा मे भी
मेरी जिंदगी का मगर,हासिल कहाँ है क्या जाने

६=
आहट उनके आने की,धड़कन बन जाती है
छुपाऊ क्या बताऊ क्या,उलझन बन जाती है
मुस्कुराके देखना उनका,होता है सबब नशे का
झुमके फिर ये जिंदगी,अंजुमन बन जाती है







1 comment:

1